लिपस्टिक बेचकर फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुकरबर्ग से भी ज्यादा अमीर हो गयी ये लड़की, महज़ 21 साल में बनी अरबपति

आज के समय में अमीर इंसान बनना हर कोई चाहता है और हर किसी का यही सपना होता है की वह अमीर इंसान बने. लेकिन ऊपर वाला जिसके किस्मत में धन लिखता है वह उसे कही न कही से कैसे भी करके मिल ही जाता है, लेकिन दुनिया में बहुत से कम ही लोग है जो अपनी किस्मत को बदल पाते है.

अरबपति बनना हर किसी की बात नहीं होती है लेकिन कुछ होते है जो बन ही जाते है. अगर किसी इंसान की ये ख्वाशिस पूरी भी होती हैं तो इसके लिए उसे अपनी पूरी उम्र मेहनत करनी पड़ती है,

दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिला बनी काइली को आज हर कोई जानता है. कॉस्मेटिक कंपनी की मालकिन काइली जेनर सिर्फ 21 साल की छोटी उम्र में ही दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन चुकी हैं, उनकी कंपनी ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ 360 मिलियन डॉलर की बिक्री करने में कामयाब रही है.

काइली ने 3 साल पहले 2016 में अपने कम्पनी की शुरुआत की थी. कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर आंकी गई है, काइली के 1000 से ज्यादा स्टोर्स है और इनके ग्राहकों को लिस्ट में अरबपति और हॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं.

काइली जेनर पैसो के मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को भी काफी पीछे छोड़ दिया क्योंकि उनसे पहले यहीं दुनिया की सबसे कम उम्र के अमीर शख्श की लिस्ट में शामिल किये जाते थे, मगर उनकी उम्र उस वक्त 23 साल थी.

लिपस्टिक व कॉस्‍मेट‍िक प्रॉडक्‍ट्स बेचकर 21 साल की मॉडल काइली जेनर केवल 2 साल में 62.3 अरब डॉलर की मालकिन और सबसे काम उम्र की अरबपति महिला बन चुकी है,

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *