पहली बार 1 एयरहोस्टेज ने खोले बड़े राज, पर्दे के पीछे उन्हें क्या-क्या करना पड़ता है-हिला देगी सच्चाई

आम लोगो के दिमाग में अक्सर यही रहता है की इंटरनेशनल फ्लाइट में एयरहोस्टेस की लाइफ काफी ग्लैमरस और ज्यादा सैलरी वाली मानी जाती है. ऐसे में यदि किसी की जॉब लग जाती है तो वह यही सोचते है की आराम से जिंदगी गुजरेगी. लेकिन सबसे बुरे और ज्यादा खराब अनुभवों का सामने भी इन्हे ही करना होता है. एयरहोस्‍टेस के कामकाज और उनकी लाइफ से जुड़े कई पहलू का शयद ही किसी को पता होगा या बहुत ही कम लोगो को इस बात का पता होगा. चाहे हालत कुछ भी रहे इन्हे अपने यात्रियों की देखे रेख करनी ही पड़ती है,

एक एयरहोस्‍टेस ने बताया की एक बार एक महिला भगति हुई उनके पास आयी थी और बक्से की तरह वह मुँह में अंगूठा चूसते हुए आयी थी. और उनकी गोद में आकर बेथ गयी थी एयरहोस्टेस ने पहले सोचा कि वह बाथरूम जा रही है. उस महिला पैसेंजर से पूछे जाने पर की उसने कहा की वह अपनी घबराहट की दवाई और खाना भूल गई थी. एक पागल पैसेंजर ने एयरहोस्टेस के इस्तेमाल किए जाने इंटरकॉम फोन पर टॉयलेट कर दिया.

उसके बाद एक पैसेंजर ने एयरहोस्टेज का आधा खाया हुआ सेंडविच खा लिया था. ये सैंडविच एयरहोस्टेस ने एयरपोर्ट से खरीदा था, उसने उस सैंडविच को आधा खाकर पास में ही रख दिया. उस पर लिपस्टिक के निशाँ भी थे जब एयरहोस्टेज ने उनको खाने के लिए रोका तो उसने कहा की उसे भूक लग रही थी इसलिए खा लिया.

एक एयरहोस्टेस ने अपनी बातो में ये कहा की मौसम में खराबी से वह हवा में दो बार सीलिंग से टकराई और फ्लोर पर ज़ोर से गिर गई, ऊपर से एयरहोस्टेस पर ट्रॉली भी पैर पर गिर गई जिससे के बाद उसके पैर की हड्डी भी टूट गई लेकिन इस से उसके काम पर कोई फर्क नहीं पड़ा और उसने फ्लाइट में काम जारी रखा.

एक कस्टमर प्लेन में बेबी कंगारू को सर्विस एनिमल के नाम पर प्लेन में ले जाने की कोशिश कर रहा था, अपना ये अनुभव एक रिटायर एयरलाइंस कस्टमर सर्विस एजेंट ने शेयर किया.

एक एयरलाइंस सर्विस एजेंट ने बताया कि एक कस्टमर ने उनके चेहरे पर सोडा फेंक दिया क्योंकि उन्हें फ्लाइट भरी होने के कारण टिकट नहीं मिल पाई थी, जॉब किसी की भी आसान नहीं होती है बहुत ही मुश्किलों का सामना करना होता है.

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *